देश के 2 और शहरों से भी अयोध्‍या के लिए शुरू होगी डायरेक्‍ट फ्लाइट

दिल्‍ली. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज अयोध्‍या में बने महर्षि वाल्‍मीकि एयरपोर्ट और अयोध्‍या धाम रेलवे स्‍टेशन का उद्घाटन करेंगे. साथ ही वे वंदे भारत एक्‍सप्रेस ट्रेन और अमृत भारत ट्रेन को हरी झंडी दिखाएंगे. एयरपोर्ट के उद्घाटन से पहले एअर इंडिया एक्सप्रेस ने देश के तीन शहरों से अयोध्या के लिए सीधे फ्लाइट चलाने का ऐलान किया है. एयरलाइंस ने कहा है कि बेंगलुरु और कोलकाता से अयोध्या के बीच 17 जनवरी से सीधी फ्लाइट शुरू हो जाएगी. इसके अलावा एअर इंडिया एक्सप्रेस दिल्ली और अयोध्या के बीच 30 जनवरी से सीधी फ्लाइट का संचालन करेगी.

बेंगलुरु-अयोध्या फ्लाइट 17 जनवरी को सुबह 8.05 मिनट पर बेंगलुरु से उड़ेगी और 10.35 मिनट पर अयोध्या पहुंचेगी. वहीं अयोध्या से दिन में 3.40 मिनट पर फ्लाइट उड़ान भरकर बेंगलुरु 6.10 मिनट पर पहुंचेगी. इसी तरह अयोध्या से कोलकाता की पहली फ्लाइट 17 जनवरी को सुबह 11.05 मिनट पर उड़ान भरकर दिन में 12.50 पर कोलकाता पहुंचेगी. वहीं, कोलकाता से दिन में 1.25 मिनट पर एअर इंडिया एक्सप्रेस का विमान उड़ेगा और अयोध्या दिन में 3.10 मिनट पर उतरेगा.

बुकिंग हुई शुरू
एयर इंडिया एक्‍सप्रेस ने अयोध्‍या के लिए चलाई जाने वाली फ्लाइट्स की बुकिंग शुरू कर दी है. महर्षि वाल्मीकि अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डा अयोध्या धाम एयरपोर्ट के लिए फ्लाइट्स की जानकारी देते हुए एअर इंडिया के चीफ कमर्शियल ऑफिसर अंकुर गर्ग ने कहा, “एअर इंडिया एक्सप्रेस की हमेशा कोशिश रही है कि वह देश के हर इलाके को हवाई सेवाओं से जोड़ सके. हमने अयोध्या के लिए फ्लाइट्स की मांग को देखते हुए देश के तीन प्रमुख शहरों यानी दिल्ली, कोलकाता और बेंगलुरु से सीधी फ्लाइट चलाने का फैसला किया है.”

Related posts

Leave a Comment